अप्रैल में घूमने जाने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

अप्रैल के महीने में गर्मी की मार से परेशान होकर हर कोई घूमने के लिए किसी ठंडी जगह की तलाश करता है। आइए जानें इस सीजन कहां घूमने का प्लान करें। 

महाराष्ट्र में मौजूद लोनावला जगह इस महीने घूमने के लिए बेस्ट है। यहां का वातावरतण और सुंदर घाटियां आपका मन मोह लेगी।

लोनावला

भारत के तमिलनाडु में स्थित यह हिल स्टेशन अप्रैल में घूमने लायक परफेक्ट जगह है। यहां के खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के साथ कई एक्टिविटिज एंजॉय कर सकते हैं।

कोडाइकनाल

कन्नूर केरल राज्य में है। अप्रैल के महीने में ताजगी भरा मौसम चाहिए तो यहां घूमने जाएं। यहां आप चाय और कॉफी के बगानों को देख सकते हैं। 

कन्नूर

हिमाचल प्रदेश में स्थित डलहौजी शहर इस सीजन में घूमने लायक है। यहां आप प्राकृतिक नजारों के साथ कई पुराने ब्रिटिश के समय की चीजों को देख सकते हैं। 

डलहौजी

भीड़-भाड़ और गर्मी से राहत पाने के लिए मनाली का प्लान कर सकते हैं। यहां का मौसम और प्लेसेस धूमने की दृष्टि से परफेक्ट है। 

मनाली

उत्तराखंड का नैनीताल अप्रैल में घूमने जाने के लिए बेस्ट प्लेस है। यहां आप प्रकृति के खूबसूरत नजारों को देखने के अलावा कई अन्य एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं। 

नैनीताल

शिमला एक ऐसी जगह है जहां हर कपल्स घूमना और हनीमून मनाना पसंद करना चाहेगा। ऐसे में आप भी यहां जा सकते हैं। यहां रहने और खाने पीने की चीजें कम खर्च में निपट सकता है। 

शिमला

Thank You